Thursday 29 November 2012

वरिष्ठ अधिकारी और जज मेरी मौत के जिम्मेदार


बिलासपुर। छत्तीसगढ़ कैडर के आइपीएस अफसर राहुल शर्मा का सुसाइड नोट मिल गया है। इसमें शर्मा ने अपने आत्मघाती कदम के लिए वरिष्ठ अधिकारी और हाई कोर्ट के एक जज को जिम्मेदार ठहराया है। बिलासपुर के एसपी 37 वर्षीय शर्मा ने सोमवार को यहां ऑफीसर्स मेस के टॉयलेट में अपनी सर्विस रिवाल्वर से सिर पर गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी।
बिलासपुर के पुलिस महानिरीक्षक [आइजी] जीपी सिंह ने मंगलवार को यहां बताया कि ऑफीसर्स मेस के उस कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें शर्मा ठहरे थे। इंग्लिश में लिखे इस नोट में कहा गया है, 'अपने वरिष्ठ अधिकारी की दखलंदाजी और हाई कोर्ट के एक जज की वजह से मैं इस जिंदगी से थक गया हूं। दोनों ने मेरा जीना हराम कर दिया है। अपमान और कलंक से आजिज आकर मैं मौत को गले लगा रहा हूं।' शर्मा ने इसमें अपनी पत्नी से माफी मांगी है और भाई से माता-पिता का खयाल रखने को कहा है।
कुरुक्षेत्र [हरियाणा] के रहने वाले राहुल शर्मा के पिता राजकुमार ने समूचे मामले की सीबीआइ जांच की मांग की है। शुरुआती जांच में शर्मा की आत्महत्या के पीछे पारिवारिक विवाद की आशंका जताई गई थी। शर्मा की पत्नी गायत्री बिलासपुर में ही रेलवे में डिप्टी जनरल मैनेजर [कामर्शियल] के पद पर तैनात हैं।
दो महीने पहले ही बिलासपुर के एसपी बने शर्मा को अभी सरकारी आवास नहीं मिला था और वह पत्नी के रेलवे वाले आवास में ही रह रहे थे। रविवार रात वह अचानक अपना सामान लेकर ऑफीसर्स मेस में शिफ्ट हो गए थे, जहां सोमवार दोपहर उन्होंने आत्मघाती कदम उठा लिया था।

No comments:

Post a Comment